Maharashtra Board SSC Result 2018

Maharashtra Board SSC Result 2018 की एग्जाम में करीब 17 लाख से भी ज्यादा छात्र परीक्षा के लिए बैठे थे. Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education (MSBSHSE) की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, महाराष्ट्र बोर्ड के दसवीं कक्षा के SSC Result 2018 को जल्द ही घोषित किया जाएगा.

Maharashtra Board SSC Result 2018

इस खबर ने छात्रों के बीच खुशी का माहौल फैलाया है, जो लगभग एक महीने के लिए एमएसबीएसएचएसई एसएससी के परिणाम का इंतजार कर रहे थे.

कई दिन से सोशल मीडिया पर दसवी के बोर्ड रिजल्ट की डेट के बारे में जूठी अफवाए हमे देखने को मिल रही है. कई छात्र इससे काफी परेशांन हो गए है.

लेकिन आज हम आपको बोर्ड की ऑफिसियल अपडेट के बारे में बताने जा रहे है. महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) ने अपने GR में दसवी के रिजल्ट की डेट फिक्स कर दी है. 10 वी बोर्ड के रिजल्ट 8 जून 2018 को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ठीक 1 बजे से देख सकते है.

अपने महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परिणाम 2018 की जांच के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, i.e.mahresult.nic.in पर जा सकते हैं और अपना रिजल्ट चेक कर सकते है.

SSC MARCH 2018 RESULTS-maharashtra board ssc result

महाराष्ट्र एसएससी 2018 का परिणाम महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) द्वारा घोषित किया जाएगा.

Maharashtra SSC Result 2018 जून में ऑनलाइन मोड में घोषित किया जाएगा. एक बार महाराष्ट्र बोर्ड के 10 वीं के परिणाम घोषित किए जाने के बाद, इस पेज पर उसी की लिंक दी जाएगी. महाराष्ट्र बोर्ड के लिए एसएससी परीक्षा 1 मार्च से शुरू होगी और 24, 2018 तक चलेगी.

maharesult.nic.in 2018 ssc result

एसएससी (माध्यमिक स्कूल प्रमाण पत्र) 10 वीं कक्षा के छात्रों के लिए एक सार्वजनिक परीक्षा है. परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्रों को एसएससी से सम्मानित किया जाता है, और प्रमाण पत्र विद्यालय के 10 साल के पूरा होने का एक संकेत है.

ssc result 2018 date maharashtra board Results Update:

Results अभी तक जारी नहीं किए गए हैं और जैसे ही परिमाण घोषित किए जाएंगे हम आपको

अपनी साईट पर इसके अपडेट देते रहेंगे.

Results Link : mahresult.nic.in

Maharashtra Ssc result 2018 check online

रिजल्ट की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों बोर्ड की ऑफिसियल लिंक पर क्लिक करने के बाद अपने रोल नंबर और माता का पहला नाम डालना होता है.

एमएसबीएसएचएसई पुणे, मुंबई, औरंगाबाद, नाशिक, कोल्हापुर, अमरावती, लातूर, नागपुर और रत्नागिरि में स्थित 9 डिवीजनल बोर्डों के माध्यम से महाराष्ट्र में एसएससी परीक्षा आयोजित करता है.

याने बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इन 9 डिवीज़न के छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते है.

Maharashtra SSC Result Date 2018:

MSBSHSE मार्च 2018 में एसएससी परीक्षा आयोजित करता है. इसके रिजल्ट जून में होने की घोषणा की जा सकती है.

उम्मीदवार महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा की तिथि और परिणामों की घोषणा की अस्थायी तारीख जानने के लिए हमारी साईट को बुकमार्क कर के रखे.

10 वी बोर्ड के रिजल्ट 8 जून 2018 को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ठीक 1 बजे से देख सकते है.

महाराष्ट्र बोर्ड 2018 ssc रिजल्ट कैसे देखे ?

महाराष्ट्र बोर्ड महाराष्ट्र 2018 एसएससी परिणाम ऑनलाइन मोड में रिलीज करेगा. जैसे ही परिणाम घोषित किया जाता है, छात्र अपना रिजल्ट ऑनलाइन पता कर सकते है :

1: www.mahresult.nic.in लिंक पर क्लिक करें जो एसएससी 2018 महाराष्ट्र परिणाम घोषित होने के बाद यहाँ एक लिंक सक्रिय हो जाएगा.

जैसे SSC RESULT 2018

2: SSC RESULT 2018 लिंक पर क्लिक करने के बाद, परिणाम पृष्ठ स्क्रीन पर दिखाई देगा.

3: विवरण दर्ज करें- जैसे ‘रोल नंबर’ और ‘मदर का पहला नाम’ और ‘परिणाम देखें'(see result) बटन पर क्लिक करें.

4: महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परिणाम 2018 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा, जिसे डाउनलोड किया जा सकता है.

5: प्रिंटआउट-मार्क शीट का प्रिंटआउट लें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए अपने पास रखे.

महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी का रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट :

कई बार बोर्ड की वेबसाइट ट्रैफिक की वजह से लोड नहीं होती है, इसलिए हम आपको और भी कुछ वेबसाइट के नाम बता रहे है, जहा से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते है. अगर आपके मोबाइल या फिर कंप्यूटर में एक वेबसाइट ओपन नहीं हो रही है, तो आप दूसरी वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते है.

  1. www.mahresult.nic.in
  2. http://www.sscresult.mkcl.org/
  3. www.maharashtraeducation.com

तो छात्र इन दी गयी साईट से अपना दसवी का रिजल्ट जाच सकते है.

मोबाइल sms से अपना रिजल्ट कैसे चेक करे :

जिन छात्रों के पास इन्टरनेट कनेक्शन नहीं है उनको घबराने की कोई जरुरत नहीं है. जिन छात्रों के पास इन्टरनेट कनेक्शन नहीं है तो अपना रिजल्ट मेसेज के माध्यम से भी देख सकते है.

उसके लिए आपको निचे दी हुई प्रोसीजर को फॉलो करना होगा. तो चलिए बीएसएनएल वाले ग्राहकों के लिए क्या मेसेज भेजना है, वो बता देते है.

बीएसएनएल नंबर से आपको MHSSC <sapce><seatno> and send to 57766

example : MHSSC LO10000 send to 57766

जिन लोगो के पास दूसरा सिम कार्ड है जैसे Idea, Vodafone, Reliance, Tata, वो अपना seat number 57766, 58888111 इन नंबर पर सेंड कर सकते है.

मेसेज सेंड करने का फॉर्मेट कुछ इस तरह है : MAH10 <space> <seatno> send to 57766, 58888111

ओवरआल पोस्ट का सार : 

Board Name:

Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education (MSBSHSE)

Exam/Event Name:

Maharashtra SSC March/April-2018 Exam

Result Date:

8 June 2018 (1 PM)

तो दोस्तों अगर आपको महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी रिजल्ट (Maharashtra board ssc result) देखने में किसी भी प्रकार की दिक्कत आ रहि है तो आप हमे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*