MSBTE Verification Photocopy Reassessment

MSBTE Verification Photocopy Reassessment– form 2018 and last date, Maharashtra State Board of Technical Education, Mumbai याने MSBTE का रिजल्ट हाल ही में घोषित किया गया है.

MSBTE Verification Photocopy Reassessment

जो छात्र अपना summer का रिजल्ट msbte की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है. लेकिन आज हम आपको MSBTE Verification/Photocopy Reassessment के बारे में बताने जा रहे है.

रिजल्ट के बाद कुछ छात्रों को theory पेपर में कम अंक मिल जाते है. लेकिन कई छात्रों को एसा लगता है की उनोने पेपर तो अच्छा लिखा था, फिर भी उनको कम मार्क्स कैसे मिल गए? कई छात्र 2,3, या फिर 4 अंको से फ़ैल हो जाते है. एसे में वो अपने पेपर की फोटोकॉपी का फॉर्म के लिए अप्लाई करने के बारे में सोचते है. तो चलिए पहले हम इन टर्म को समज लेते है की Verification Photocopy Reassessment क्या होता है?

MSBTE Verification Photocopy Reassessment

फोटोकॉपी/वेरिफिकेशन क्या होता है ?

इसके बारे में सभी छात्र जानते है, इसलिए  इसको डिटेल्स में समजाने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्यों की इसके नाम से ही हमे पता चल जाता है. Photocopy का मतलब होता है, हम ने जो एग्जाम दी है उसके paper की xerox copy मंगवाना और उसको खुद से चेक करना की कही आपको एग्जाम पेपर में मार्क्स कम तो नहीं दिए गए है. इसलिए छात्र अपना पेपर की फोटोकॉपी मगंवाकर अपने कॉलेज के लेक्चरर के चेक करवा सकते है.

लेकिन इसकी एक प्रोसीजर होती है, जिसका circular msbte की वेबसाइट पर दिया गया है. साथ में हमे जिस पेपर की फोटोकॉपी मंगवानी है उसकी फीस भी देनी पड़ती है.

एक पेपर के लिए हमे 310 रूपए फीस देनी पड़ती है. तो चलिए हम आपको इसके डेट और फॉर्म के बारे में भी जानकारी देते है की कब आपको photocopy के लिए अप्लाई करना है.

Rechecking क्या होता है?

rechecking का मतलब होता हो, मार्क दिए गए है, उसको दोबारा से काउंट करना. याने अगर आपको लगता है की मार्क काउंटिंग के कोई गलती हुई है तो आप उसको rechecking के लिए भेज सकते है.

MSBTE Verification/Photocopy Reassessment Circular:

अगर आप वेरिफिकेशन/फोटोकॉपी reassessment के लिए अप्लाई करना चाहते है और MSBTE का ऑफिसियल circular डाउनलोड करना कहते है तो आपको उसकी प्रोसीजर बता देते है. हम भी यहाँ आपको कुछ जरूरी डेट बता देंगे लेकिन, पुरि डेट्स आप ऑफिसियल circular से पढ़ सकते है.

step 1:

http://msbte.org.in/ साईट को ओपन करे.

step 2:

MSBTE Verification/Photocopy Reassessment Circular:

ओपन करने के बाद वहां पर Verification / Photocopy and Reassessment circular for Summer 2018 exam लिंक होगी उसपर क्लिक करे. और circular को डाउनलोड कर के सभी डेट्स को ठीक से पढ़ ले.

MSBTE Verification/Photocopy Reassessment Important Dates

फोटोकॉपी/rechecking के लिए अप्लाई करना – 9-6-2018 to 12-6-2018

Institute Login/RBTE Login में फोटोकॉपी/rechecking का रिजल्ट 29-06-2018

Reassessment Result 19/07/2018 to 25/07/2018

Changed Mark sheet Distribution -27-07-2108 to 03-08-2018

छात्र सिर्फ किसी भी 2 सब्जेक्ट पेपर Reassessment के लिए भेज सकते है. इसलिए छात्रों को जिस सब्जेक्ट में कन्फर्म लगता है की उनके मार्क बढ़ सकते है वही पेपर फोटोकॉपी के लिए मंगवाए.

msbte पर Reassessment का रिजल्ट कैसे चेक करे ?

इसके बारे में जल्द ही हम आपको आने वाली पोस्ट में बता देंगे जिससे आप ऑनलाइन अपना रिजल्ट चेक कर सकते है.

 

MSBTE Verification Photocopy Reassessment
Rate this post

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*